मां को पसंद ‘मुछ्छड़’ करण

Saturday, May 9, 2015

A A

करण जौहर-'बांबे वेलवेट'

पणजी | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘बाम्बे वेलवेट’ में मtछों वाला लुक करण जौहर की मां को पसंद आ गया है. इसका कारण है कि करण के पिता इसी तरह की मूछ रखा करते थे. अब करण कह रहें कि उन्होंने अपनी मां के लिये ही मूछ वाला लुक स्वीकार किया था अन्यथा उन्हें मूछ लगाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. यह दिगर बात है कि मां के साथ की करण जौहर को इससे अपने पिता की याद आ गई. फिल्मकार करण जौहर को जब आने वाली फिल्म ‘बाम्बे वेलवेट’ में खलनायक की भूमिका के लिए नकली मूंछ लगाने के अनुभव से गुजरना पड़ा, तब उनकी नजर में उन अभिनेता, कलाकारों के लिए सम्मान बढ़ गया, जिन्हें अक्सर फिल्म में अपने किरदार के खातिर नकली मूंछ वाला लुक अख्तियार करना पड़ता है. करण को वैसे तो नकली मूंछ लगाना नापसंद था, लेकिन उन्होंने कहा कि इससे उनका भावुक पक्ष भी जुड़ा है. उनका यह लुक उनकी मां को उनके दिवंगत पिता यश जौहर की याद दिलाता था.

फिल्मकार अनुराग कश्यप निर्देशित ‘बाम्बे वेलवेट’ में तेजतर्रार और खुशमिजाज शख्स खंबाटा के किरदार में चार चांद लगाने के लिए करण को नकली मूंछ लगानी पड़ी.

करण ने kue, “मैं कभी मूंछ नहीं रखूंगा. और जहां तक नकली मूंछ का सवाल है..तो फिल्म सेट पर हर रोज नकली मूंछ लगाकर शूटिंग करने वाले अभिनेताओं के लिए मेरे दिल में इज्जत बढ़ गई है. यह काम बेहद तकलीफदेह और परेशान करने वाला अनुभव है.”

करण ने कहा कि मूंछ से परेशानी होने के बावजूद उन्होंने सिर्फ एक कारण से नकली मूंछ लगाने के लिए हामी भरी और वह कारण है कि मूंछ वाला उनका लुक उनकी मां को उनके दिवंगत पिता यश जौहर की याद दिलाता था.

करण ने बताया, “मेरे पिता मूंछ रखते थे और मेरा मूंछ वाला लुक मेरी मां को उनकी याद दिलाता था, तो मैं इसी बात से खुश था और दर्द, परेशानी सब झेल गया.”

फिल्म ‘बाम्बे वेलवेट’ में करण के अलावा रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है. हालांकि वास्तविक जीवन में करण जौहर ‘मूछमुंडा’ ही बने रहेंगे.

Tags: , ,