हैदराबाद धमाके में छत्तीसगढ़ के 4 की मौत

Monday, February 8, 2016

A A

विस्फोट

हैदराबाद | समाचार डेस्क: हैदराबाद के दवा कंपनी में हुये धमाके में छत्तीसगढ़ के चार मजदूरों की मौत हो गई है. इनकी पहचान 26 वर्षीय कोसाराम, 24 वर्षीय दासरू राय, 23 वर्षीय देवा तथा 25 वर्षीय जोगाराम के रूप में हुई है. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

छत्तीसगढ़ के मजदूरों के अलावा दो और 45 वर्षीय उत्पादन खंड का प्रभारी मुर्थी तथा 28 वर्षीय गुणवत्ता नियंत्रक वेंकट की भी मौत हो गई है.

आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद के बाहरी इलाके महेश्वरम में स्थित एक फार्मा फैक्ट्री हस्विता केमिकल्स की निर्माण इकाई के रिएक्टर में सोमवार को हुए धमाके में छः लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि इस घटना में दो लोग घायल भी हुए हैं. यह घटना रांगा रेड्डी जिले के मानखाल औद्योगिक क्षेत्र में स्थित आसिता फार्मा में हुआ.

धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई. रिएक्टर के करीब काम कर रहे छः मजदूर इस आग की चपेट में आ गए, जिनकी जलने से मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक, अभी एक्सपर्ट टीम के आने का इंतजार है. दरअसल, धमाके के बाद फैक्ट्री में जहरीली गैस के फैलने की आशंका जताई जा रही है.

महेश्वरम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक टी. कृष्णा रेड्डी ने फैक्ट्री का दौरा किया और घटना पर दुख जताया.

रेड्डी ने फैक्ट्री प्रबंधन से प्रत्येक मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये हर्जाने के तौर पर देने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ से मजदूर काम की तलाश में बाहर के राज्यों में जाते रहते हैं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पड़ोसी राज्य तेलांगाना के रंगारेड्डी जिले में सोमवार सवेरे दवाई बनाने वाली एक फैक्ट्री में विस्फोट के फलस्वरूप हुई मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. डॉ. सिंह ने दिवंगतों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है. डॉ. रमन सिंह ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. पुलिस इस दुर्घटना की जांच कर रही है.

संबंधित खबरें-

छत्तीसगढ़ सबसे गरीब क्यों?

धान के कटोरे से पलायन क्यों?

छत्तीसगढ़: मनरेगा फेल, पलायन जारी है

Tags: , ,