शत्रुघ्न सिन्हा को ‘खामोश’ करे: भाजयुमो

Friday, February 5, 2016

A A

बिहार भाजपा नेता शत्रुघन सिन्हा

पटना | समाचार डेस्क: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अब पार्टी में ही आवाज बुलंद होने लगी है. पटना के एक व्यस्त चौराहे पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने गुरुवार को एक पोस्टर के माध्यम से सिन्हा को पार्टी से निकालने की मांग की. ‘खामोश’ शब्द सिन्हा की पहचान बन चुका है. बिहार का गौरव माने जाने वाले फिल्म अभिनेता सिन्हा ने कहा कि पार्टी के छात्र संगठन ने ‘पब्लिसिटी’ पाने के लिए यह पोस्टर लगाया है.

पटना के जेपी गोलंबर पर भाजयुमो के पटना महानगर प्रवक्ता सूरज पांडेय व महामंत्री अनिल सहनी द्वारा लगाए गए पोस्टर में फिल्म अभिनेता व भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा के ही एक फिल्म के डायलॉग के माध्यम से उन्हें ‘खामोश’ करने की मांग की गई है.

पोस्टर में लिखा गया है, “हम कार्यकर्ताओं की यही मांग है कि शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी से ‘खामोश’ किया जाए. कीर्ति आजाद के बाद शत्रुघ्न की बारी है.”

पटना पहुंचे सिन्हा से जब इन पोस्टरों के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “जब आप राजनीति में आते हैं तो पत्थर आपके ऊपर फेंका जाता है. इसकी मैं परवाह नहीं करता.”

उन्होंने कहा कि यह पोस्टर पार्टी की ओर से आधिकारिक रूप से लगाया पोस्टर नहीं हो सकता. यह पब्लिसिटी पाने के लिए लगाया गया हो सकता है.

सिन्हा बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं. वह लगभग डेढ़ साल से पार्टी नेतृत्व के कुछ फैसलों पर अपनी असहमति प्रकट कर चुके हैं. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते रहे हैं.

बिहार चुनाव में पार्टी ने उन्हें प्रचार अभियान से दूर रखा था. पार्टी की करारी हार पर उन्होंने कहा था, ‘यह तो होना ही था’. इस पर मध्यप्रदेश निवासी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बिहार के गौरव की तुलना बैलगाड़ी के नीचे चलने वाले ‘कुत्ते’ से की थी.

Tags: , , , , ,