भाजपा चाहती है एक व्यक्ति का राज: राहुल गांधी

Friday, March 28, 2014

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

भोपाल | एजेंसी: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वे एक आदमी का राज चाहते हैं जबकि कांग्रेस देश के हर आदमी को अधिकार संपन्न बनाना चाहती है.

मध्य प्रदेश के सतना जिले में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में आयेाजित जनसभा में गांधी ने कहा कि हमारी सोच व उनकी सोच में बड़ा अंतर है. वे कहते हैं कि देश की रखवाली के लिए उन्हें चौकीदार बना दो, वे चोरी बंद कर देंगे, वहीं हमारी सोच है कि इस देश के लिए एक नहीं बल्कि करोड़ों चौकीदार होना चाहिए.

गांधी ने भाजपा द्वारा भ्रष्टाचार को लेकर किए जाने वाले हमलों का अपने ही तरह से जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वे कर्नाटक जाते हैं तो उनके दाई ओर येदियुरप्पा खड़े होते हैं, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ का भ्रष्टाचार नजर नहीं आता. केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए सूचना के अधिकार के चलते अब भ्रष्टाचार को छुपाया नहीं जा सकता.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अधिकार की राजनीति करती है, यही कारण है कि खाद्यान्न सुरक्षा कानून, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार बनाया है. इतना ही नहीं यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. कांग्रेस के नेतृत्व में 2014 में फिर सरकार बनेगी और देश की जनता को स्वास्थ्य का अधिकार और रोजगार का अधिकार दिया जाएगा.

गांधी ने आगे कहा कि देश को बदलना है तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को अधिकार देना होंगे. पिछले 10 वर्षो में हमारी सरकार ने लोगों को अधिकार देने का ही काम किया है.

Tags: ,