शाह की टीम में यूपी का बोलबाला

Sunday, August 17, 2014

A A

अमित शाह-भाजपा अध्यक्ष

लखनऊ | एजेंसी: अमित शाह की टीम में उत्तर प्रदेश के नेताओं का बोलबाला है. लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के प्रभारी रहे अमित शाह ने बतौर अध्यक्ष अपनी टीम में उप्र का पर्याप्त ख्याल रखा और प्रदेश से 10 चेहरों को जगह दी. हालांकि वरुण गांधी सहित कई अन्य चर्चित चेहरों को उन्होंने कयासों के मुताबिक अपनी टीम में जगह नहीं दी.

शाह का अपनी टीम में उप्र को अहमयित देना इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि अध्यक्ष पद पर उनकी ताजपोशी लोकसभा चुनाव में पार्टी को बेहतरीन प्रदर्शन दिलाने के कारण ही हुई थी.

शाह की टीम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का प्रभाव भी साफ देखने को मिल रहा है. हाल ही में संघ से भाजपा में आए राम माधव को महासचिव और पश्चिमी उप्र में क्षेत्र प्रचारक रहे शिव प्रकाश को सह-संगठन महासचिव की जिम्मेदारी देने के साथ ही रामलाल का संगठन महासचिव पद बरकरार रखते हुए शाह ने साफ सन्देश देने की कोशिश की है वह संघ के साथ तालमेल बैठाकर ही अपना अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा करेंगे.

शाह की टीम में उप्र से आने वाले चेहरों पर नजर डालें तो मुख्तार अब्बास नकवी, सत्यपाल मलिक और दिनेश शर्मा को उपाध्यक्ष, रामशंकर कठेरिया को महासचिव, शिवप्रकाश को संयुक्त संगठन महासचिव, सुधांशु त्रिवेदी और सोनकर शास्त्री को प्रवक्ता तथा अरुण सिंह, सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शमा को सचिव बनाया गया है.

इस नई टीम की खासियत इसमें बुजुर्ग नेताओं को दूर रखते हुए 50 वर्ष से कम उम्र के नेताओं को शामिल करना है. अमित शाह ने अपनी नई टीम में 11 उपाध्यक्ष, 8 महासचिव और 10 प्रवक्त बनाए हैं.

Tags: , , , , , , ,