पूर्व केंद्रीय मंत्री जाटिया के घर सीबीआई छापा

Tuesday, January 28, 2014

A A

सत्य नारायण जाटिया

भोपाल | एजेंसी: झारखंड के बोकारो स्थित इस्पात संयंत्र में नौकरी भर्ती में हुई कथित गड़बड़ी के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को देश के अन्य स्थानों के साथ ही भोपाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण जटिया के आवास पर छापा मारा. भाजपा इसे राजनीतिक साजिश करार दे रही है.

यह छापा ऐसे समय मारा गया है जब जाटिया को हाल ही में पार्टी ने मध्यप्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है और उन्होंने इसके लिए कल ही नामांकन पत्र भी दाखिल किया है.

बोकारो इस्पात संयंत्र में हुई गड़बड़ी के मामले में सीबीआई ने देश के 33 स्थानों पर एक साथ दबिश दी. सीबीआई का एक दल मंगलवार को भोपाल के चार इमली इलाके में स्थित जटिया के आवास पर भी पहुंचा. इस दल ने जटिया के आवास में कई कागजातों को खंगाला और कुछ कागजात अपने साथ भी ले गया.

उल्लेखनीय है कि जटिया का बेटा बोकारो संयंत्र में कार्यरत है और आरोप है कि उसे नौकरी दिलाने के लिए जटिया ने अपने प्रभाव व पद का इस्तेमाल किया है. उसी के चलते उनके आवास पर सीबीआई ने दबिश दी.

जटिया ने सीबीआई दल के आने की बात स्वीकारते हुए कहा कि उनके बेटे राजकुमार की नियुक्ति पूरी तरह नियमों के आधार पर हुई है. सीबीआई के दल ने कुछ कागजातों का परीक्षण किया और कुछ अपने साथ भी ले गया.

वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि जिस अवधि में बोकारो संयंत्र में भर्ती में गड़बड़ी की बात सामने आई है, उस समय न तो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार थी और न ही जटिया मंत्री थे. यह कार्रवाई पूरी तरह राजनीतिक साजिश का हिस्सा है.

Tags: , , , ,