रिकार्ड तोड़ जीत के साथ सत्ता में आएंगे: आडवाणी

Saturday, July 27, 2013

A A

लाल कृष्ण आडवाणी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दावा किया है कि 2014 के आम चुनावों में उनकी पार्टी रिकॉर्ड जीत हासिल कर फिर से सत्ता पर काबिज़ होगी. उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव समय से पहले होने की संभावना बन रही है. आडवाणी पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

वैसे कुछ दिनों पहले आडवाणी ये कह चुके हैं कि आगामी लोकसभा चुनावों में किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार, घोटालों और महंगाई के चलते इन चुनावों के लिए विपक्ष के हाथ में एजेंडा थमा दिया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कांग्रेस विरोधी माहौल का फायदा उठाने और उन मुद्दों को जन-जन तक पहुँचाने का आह्वान किया.

आडवाणी ने कहा, “मैं सभी पहलुओं से देख रहा हूं कि भाजपा 2014 के आम चुनाव में रिकार्ड परिणाम हासिल करेगी. साथ ही यह आवश्यक नहीं कि चुनाव परिणाम उसी अनुरूप रहे जैसा चुनावी सर्वेक्षण करने वाले भविष्यवाणी कर रहे हैं. लेकिन मुझे विश्वास है कि जैसी भविष्यवाणी व्यक्त की जा रही है, उससे कहीं ज्यादा बेहतर परिणाम आएंगे.”

वैसे यह भी उल्लेखनीय है कि सीएनएन-आईबीएन-सीएसडीएस-द हिंदू इलेक्शन ट्रैकर सर्वे के अनुसार 2014 के लोकसभा चुनाव में खंडित जनादेश मिलेंगे. न तो भाजपा और न ही कांग्रेस 545 सदस्यों वाली लोकसभा में सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या 272 के आसपास पहुंच पाएगी.

Tags: , , , ,