मुजफ्फरनगर हिंसा : भाजपा विधायक का आत्मसमर्पण

Saturday, September 21, 2013

A A

कर्फ्यू

लखनऊ | एजेंसी: मुजफ्फरनगर में हुई हिंसा मामले में एक और आरोपी भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम ने शनिवार को सरधना थाना पहुंचकर आत्मसमर्पण किया. उन पर आरोप है कि उन्होंने मुजफ्फरनगर महापंचायत में भड़काई भाषण दिया था तथा फर्जी सीडी का वितरण किया था.

इस बीच, पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी के आरोपी विधायक नूर सलीम राणा को भी गिरफ्तार कर लिया है. उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में भाजपा के चार विधायकों संगीत सोम, हुकुम सिंह, भारतेंदु सिंह और सुरेश राणा के खिलाफ वारंट जारी किया गया है.

भाजपा विधायक सुरेश राणा को शुक्रवार को ही विधानसभा सत्र समाप्त होने के बाद गोमती नगर इलाके से गिरफ्तार कर दंडाधिकारी के सामने पेश किया गया था, जहां से उन्हें 20 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया था. उन्हें शनिवार को दोबारा दंडाधिकारी के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

इस बीच, शनिवार को बसपा के आरोपी विधायक नूर सलीम राणा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. यह जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों ने दी.

गौर तलब है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने शनिवार को अपना मुजफ्फरनगर दौरा जिलाधिकारी के आग्रह पर रद्द कर दिया है. यह जानकारी भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने दी.

गौरतलब है कि राजनाथ शनिवार को मुजफ्फरनगर जिले के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात करने वाले थे. राजनाथ के साथ सत्यपाल मलिक और भाजपा विधायक तथा विधानमंडल दल के नेता हुकुम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने वाले थे.

उल्लेखनीय है कि राजनाथ से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव भी मुजफ्फरनगर का दौरा रद्द कर चुके हैं.

Tags: , ,