सोनिया Indira Gandhi न बन जाये

Tuesday, May 10, 2016

A A

उद्धव ठाकरे

मुंबई | समाचार डेस्क: शिवसेना का कहना है भाजपा सोनिया को इंदिरा गांधी बना देगी. शिवसेना ने भाजपा को चेताया है कि उसकी गलती सोनिया गांधी को कहीं इंदिरा गांधी न बना दे. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में भाजपा को याद दिलाया है कि 70 के दशक में जनता पार्टी की गलतियों ने इंदिरा गांधी को फिर से चुनाव जीता दिया था. शिवसेना ने याद दिलाया कि जनादेश मिलने के बावजूद भी जनता पार्टी केवल इंदिरा गांधी के पीछे पड़ी रही जिससे उन्हें जनता की सहानुभूति मिली तथा वे अगला चुनाव जीत गई.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने खुद एक चुनावी सभा में अगस्ता घोटाले को लेकर सोनिया गांधी पर परोक्ष रूप से वार किया था. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे संपादकीय में कहा, हमें जनता पार्टी की सरकार के दौरान इंदिरा गांधी की याद आती है. यह जनता पार्टी ही थी, जिसने अंतत: उन्हें वापस सत्ता में आने में मदद की थी.

शिवसेना ने कहा है कि यदि सोनिया गांधी वास्तव में अगस्ता घोटाले में दोषी हैं तो उऩ पर नरमी दिखाने की जरूरत नहीं है. लेकिन शिवसेना का कहना है कि कांग्रेस पार्टी को उबरने में मदद क्यों की जाये.

शिवसेना ने ‘सामना’ के माध्यम से कहा है कि बिहार में दिग्गजों के चुनाव प्रचार के बावजूद नीतीश-लालू की जोड़ी जीत गई तथा कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

शिवसेना ने भाजपा से पूर्व के जनता सरकार के समान गलती को दोहराने के प्रति चेतावनी दी है.

Tags: , , , ,