जसवंत कोमा में, हालत अत्यंत नाजुक

Friday, August 8, 2014

A A

जशवंत सिंह

नई दिल्ली | एजेंसी: केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता जसवंत सिंह कोमा में हैं और उनकी हालत अत्यंत नाजुक है. जसवंत गुरुवार रात अपने घर में घिर गए थे, जिससे उनके सिर में चोट आ गई थी. रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि 76 वर्षीय जसवंत को गुरुवार आधी रात के बाद एक बजे सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती कराए जाने के दौरान उनकी हालत बेहद नाजुक थी.

मंत्रालय के बयान के अनुसार, “उन्हें घर में अचेत अवस्था में पाए जाने के बाद परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल में जांच के दौरान वह कोमा में चले गए थे और उनमें अंतर्कपालीय तनाव बढ़ने तथा मस्तिष्क में रक्त का थक्का जमने के संकेत मिले हैं.”

बयान के अनुसार, “फिलहाल स्थिति बेहद नाजुक है. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली के सहारे रखा गया है और वह न्यूरोसर्जन और गहन चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में हैं.”

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जसवंत के परिवार से बात की है और उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है.

पिछले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की कमान मोदी को सौंपे जाने के बाद जसवंत को दरकिनार कर दिया गया था और उन्हें बाड़मेर से टिकट देने से भी इंकार कर दिया गया था. हालांकि, उन्होंने वहां से निर्दलीय चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

Tags: , , , , , ,