Sting Operation: भाजपा का पलटवार

Thursday, July 23, 2015

A A

हरीश रावत

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भाजपा ने भ्रष्ट्राचार के मुद्दे पर कांग्रेस पर पलटवार किया है. भाजपा ने बुधवार को एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी कर कांग्रेस के लिये परेशानी बढ़ा दी है. इस स्टिंग ऑपरेशन के माध्यम से दावा किया गया है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव भ्रष्ट्राचार में लिप्त हैं. वहीं, मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस वीडियों की फोरेंसिक जांच करवाने की बात कही है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस तथा विपक्ष ने सत्तारूढ़ भाजपा को ललित मोदी प्रकरण तथा मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले को लेकर बचाव की मुद्रा में ला खड़ा कर दिया है. बुधवार को हुई भाजपा संसदीय पार्टी की मीटिंग में तय किया गया है कि भाजपा मोदी सरकार के काम को लेकर जनता के बीच जायेगी. उसके बाद संसदीय कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाददाताओँ को बताया कि भाजपा की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा वसुंधरा राजे इस्तीफा नहीं देंगी.

उसी के बाद भाजपा ने उत्तराखंड के कांग्रेस के मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव का कथित स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया है. जाहिर है कि इसे राजनीतिक हल्कों में भाजपा का पलटवार माना जा रहा है.

भाजपा ने बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत पर साल 2013 में बाढ़ के दौरान शराब घोटाला तथा लूट का आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की. केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तथा उनके निजी सचिव उत्तराखंड में बाढ़ के दौरान शराब घोटाला तथा लूट में शामिल हैं.”

उन्होंने एक स्टिंग ऑपरेशन जारी करते हुए कहा, “हमारे पास वीडियो प्रमाण हैं, जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तथा उनके नजदीकी सहयोगी घोटाले में लिप्त होने की पुष्टि होती है.”

Sting Video: Uttarakhand CM Harish Rawat’s secretary Mohd Shahid

Tags: , , , ,