देश को बांट रही है भाजपा: सोनिया

Saturday, April 12, 2014

A A

सोनिया गांधी- कांग्रेस अध्यक्ष

बालेश्वर | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी पर विध्वंस की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की और कहा कि केवल यही पार्टी देश की ‘एकता और अखंडता’ की रक्षा कर सकती है.

राज्य की राजधानी भुबनेश्वर से करीब 200 किलोमीटर दूर बालेश्वर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, “हमारे मुख्य विरोधी का रास्ता क्या है? भाजपा की राह समाज और लोगों को समुदायों में बांटने की है. यह हिंसा को बढ़ावा देती है.”

उन्होंने कहा, “इस तरह की विचारधारा से देश को नुकसान पहुंचेगा. यह आपको और हम सभी को नुकसान पहुंचाएगा. हमें एक नई सरकार चुनने का मौका मिला है जो लोगों और सभी जातियों, धर्मो और समुदयों के प्रति समर्पित हो. ऐसी सरकार केवल कांग्रेस ही दे सकती है.”

गरीबों, आम आदमी और किसानों की उपेक्षा करने के लिए ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) पर हमला बोलते हुए सोनिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने हजारों करोड़ रुपये राज्य को विभिन्न कार्यक्रमो के तहत मुहैया कराए, लेकिन उसका उचित तरीके से इस्तेमाल नहीं किया गया.

सोनिया ने कहा, “बीजद सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण करीब 4000 किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी. केंद्र सरकार की योजना के तहत किसानों को बोनस दिया जाना था लेकिन राज्य सरकार ने उसे लागू नहीं किया.”

उन्होंने कहा, “बीजद और भाजपा जैसी विपक्षी पार्टियों का एक ही एजेंडा है. वह है कांग्रेस पार्टी का विरोध करना. उनका एकमात्र लक्ष्य किसी भी तरह से सत्ता हासिल करना है.”

Tags: , , ,