‘आप’ के फंडिंग की जांच हो: भाजपा

Tuesday, December 2, 2014

A A

भारतीय जनता पार्टी

नई दिल्ली | एजेंसी: भाजपा ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी पर हमला तेज कर दिया है. इसी के साथ भाजपा ने ‘आप’ को हो रहे फंडिग की जांच की मांग है. इस सिलसिले में भाजपा का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को केन्द्रीय वित्तमंत्री से भी मिलेगा. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में खर्च किए करोड़ों रुपये के स्रोत का खुलासा तो नहीं कर रही है, मगर दिल्ली में आम आदमी पार्टी को मुख्य प्रतिद्वंद्वी मानते हुए यह जानना चाहती है कि इस नई-नवेली, गरीब और मध्यवर्ग की पार्टी पैसे कहां से जुटा लेती है और इसे पैसे कौन लोग देते हैं. भाजपा की दिल्ली इकाई ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के फंडिंग की जांच की मांग की और कहा कि एक शिकायत दर्ज करने के लिए वह मंगलवार को केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली से मुलाकात करेगी.

भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी ने कहा, “आम आदमी पार्टी की फंड उगाही के दौरान जिन लोगों ने दान दिया है, उसकी आयकर विभाग से जांच होनी चाहिए. पार्टी को अपनी वेबसाइट पर दानकर्ता तथा दान का विवरण देना चाहिए.”

उल्लेखनीय है कि पार्टी के व्यापारी विंग द्वारा फंड उगाहने के लिए आयोजित लंच द्वारा आम आदमी पार्टी ने रविवार को 50 लाख रुपये से ऊपर की उगाही की थी.

विधूड़ी ने कहा, “मंगलवार एक प्रतिनिधिमंडल वित्तमंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर फंडिंग की जांच की मांग करेगा.”

हाल ही में आम आदमी पार्टी से निष्कासन के बाद ‘अमीरों की पार्टी’ में शामिल हुए अश्विनी उपाध्याय ने पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल पर विदेशों से फंड लेने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी ढेर सारे होर्डिग्स तथा बैनर लगा रही है और रेडियो पर धुआंधार प्रचार कर रही है. ये पैसे कहां से आ रहे हैं? पार्टी को विदेशी स्वयंसेवी संगठनों द्वारा पैसे मिल रहे हैं.”

Tags: , , , , , , ,