विष्णुदेव साय भाजपा अध्यक्ष होंगे ?

Friday, January 17, 2014

A A

विष्णुदेव साय सांसद

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के लोकसभा सांसद विष्णुदेव साय को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इस आशय के संकेत दिल्ली से मिल रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति में भाग लेने के लिए गुरुवार की रात दिल्ली गए. माना जा रहा है कि रमन इस दौरे में प्रदेश अध्यक्ष के लिए पार्टी नेताओं से विचार विमर्श करेंगे.

गौरतलब है कि रामसेवक पैकरा को मंत्रिमंडल में लिए जाने के बाद से ही नए अध्यक्ष के लिए नाम तलाशे जा रहे हैं. साय के अलावा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का नाम भी प्रमुखता से चला लेकिन इस बात की संभावना अधिक है कि भाजपा का नेतृत्व आदिवासी हाथों को ही दिया जाएगा. इस कारण पहली पसंद के तौर पर विष्णुदेव का नाम चल रहा है. सूत्रों की मानें तो यह नाम तय कर लिया गया है इस पर मुहर लगने की ही औपचारिकता बाकी है.

लोकसभा चुनाव में भाजपा सुशासन और विकास को मुद्दा बनाने जा रही है. राष्ट्रीय कार्य समिति में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है. इसके अलावा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह इस बार छत्तीसगढ़ में सभी 11 सीटें जीतने के लिए अपने रोड मैप पर पार्टी नेताओं से बात करेंगे. 17 से 19 जनवरी तक वहां लोकसभा चुनाव की तैयारी पर मंथन होगा.

करीब 10 हजार नेताओं को चुनाव में उतरने से पहले टिप्स दिए जाएंगे. छत्तीसगढ़ को लेकर भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व काफी आशान्वित है. पहले भी यहां से उसे 11 में से 10 सीटें जीतकर दी गई हैं. इस बार सभी 11 सीटें जीतकर देने का भरोसा मुख्यमंत्री ने केंद्रीय नेतृत्व को दिया है.

Tags: , , ,