Birthday Boy ऋतिक की दास्तां

Sunday, January 11, 2015

A A

ऋतिक रोशन- अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: वर्ष 1980 में फिल्म ‘आशा’ में बाल कलाकार के रूप में अपना फिल्मी करियर की शुरु करने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन शनिवार को 41 वर्ष के हो गये. अभिनेता ऋतिक रोशन ने वर्ष 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बालीवुड में अपनी पहचान बनाई. ऋतिक रोशन बाल कलाकार के रूप में ‘भगवान दादा’ तथा ‘आप के दीवाने’ में भी अभिनय किया था. अपने अब तक के फिल्मी करियर में ऋतिक रोशन ने फिल्म ‘क्रिश’ से बच्चों के बीच तथा फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से युवाओं के बीच समान रूप से लोकप्रिय हुए.
ऋतिक के जन्मदिन पर हिंदी सिनेमा बिरादरी, उनके दोस्त एवं प्रशंसकों ने उनकी खुशी तथा अच्छे स्वास्थ और हमेशा आकर्षक दिखते रहने की कामना की. वर्ष 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता ऋतिक ने अपने प्रसंशकों को अलग-अलग स्वाद और भूमिका वाली फिल्मों का तोहफा दिया. उन्होंने ‘मिशन कश्मीर’, ‘लक्ष्य’, ‘जोधा अकबर’, ‘कोई मिल गया’, ‘क्रिश’, ‘गुजारिश’, ‘अग्निपथ’ और ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘बैंग बैंग’ जैसी सफल फिल्में दी है. ऋतिक रोशन की फिल्मी पहचान एक सफल प्रेमी तथा स्टंट हीरो के रूप में हैं.

उनकी फिल्म ‘बैंग-बैंग’ ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन किया. भारत में इस फिल्म ने 150 करोड़ रुपये का कारोबार किया. वहीं दुनियाभर में फिल्म ने 300 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

ऋतिक को उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों में फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे शामिल हैं.

अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया, “जन्मदिन की बधाई हो मित्र. ऐसे ही चमकते रहो.”

शाहिद कपूर ने लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो ऋतिक, आशा करता हूं कि यह पूरा साल आपके लिए खूबसूरत और खुशियों भरा हो.”

सोनाक्षी सिन्हा ने लिखा, “जन्म दिन की बधाइयां ऋतिक. आप इसी तरह खुश और स्वस्थ रहें और आकर्षक दिखते रहें.”

ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था. ऋतिक रोशन फिल्म निर्देशक राकेश रोशन के पुत्र हैं. उनकी शादी संजय खान की बेटी सुजैन खान के साथ वर्ष 200 में हुई थी. इसी वर्ष ऋतिक रोशन तथा उनकी पत्नी सुजैन में संबंध विच्छ्द हो गया है.

Tags: , , ,