देश विदेश

क्लिंटन पहुंचे लखनऊ

लखनऊ | समाचार डेस्क: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन गुरुवार को लखनऊ पहुंचे. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने क्लिंटन का स्वागत किया. क्लिंटन लखनऊ में लगभग पांच घंटे रहेंगे. वह यहां मोहनलालगंज के जबरौली गांव में क्लिंटन फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अपराह्न् चार बजे क्लिंटन वापस जयपुर के लिए रवाना होंगे. सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ में रहने के दौरान क्लिंटन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे.

क्लिंटन के लखनऊ दौरे को देखते हुए मोहनलालगंज के जबरौली गांव और पूरे सूबे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. लखनऊ के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) अमरेंद्र सेंगर के अनुसार क्लिंटन की सुरक्षा व्यवस्था में दो पुलिस अधीक्षक, आठ उप पुलिस अधीक्षक, 10 थानाध्यक्ष, सात निरीक्षक, 250 कांस्टेबल और 10 कंपनी पीएसी लगाई गई है.

क्लिंटन का यह दूसरा लखनऊ दौरा है. इससे पहले वह 2005 में सात सितंबर को यहां आए थे. उस समय भी राज्य में समाजवादी पाटी (सपा) की सरकार थी और पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे. मुलायम ने क्लिंटन को उस समय अपने सरकारी आवास पर एक शानदार रात्रिभोज भी दिया था.

गौरतलब है कि क्लिंटन इस समय भारत यात्रा पर हैं. बुधवार को उन्होंने जयपुर में बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे-मील व्यवस्था का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने एक सरकारी स्कूल में बच्चों को भोजन भी परोसा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!