मतदाताओं को जागरुक कर रहे स्टूडेंट

Saturday, October 12, 2013

A A

लोकसभा चुनाव

बिलासपुुर | संवाददाता: बिलासपुर के सीएमडी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने जिले के रहवासियों को मतदान करने के लिए जागरुक बनाने का बीड़ा उठाया है. इसी कड़ी में कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई ने 50 गांवों को गेद लिया है. इस सभी गांवों के लिए स्वयंसेवक के रूप में कार्य करने वाले कॉलेज स्टूडेंटों की नियुक्ति भी कर दी गई है.

स्वयंसेवक के रूप में नियुक्त किए गए ये स्टूडेंट अलग-अलग गावों में जाकर मतदाताओं को चुनाव के बारे में जागरुक बनाएंगे और उनसे अपने मताधिकार का उपयोग करने का अनुरोध करेंगे. सीएमडी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई ने इसके लिए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का सहारा भी लिया है.

इकाई ने इसके लिए फेसबुक पर `एनएसएस सीएमडी बिलासपुर 2013’ नाम का पेज बनाया है. इसके जरिए फोटो, मैसेज और स्लोगन इत्यादि के जरिए मतदाताओं को जागरुक करते हुए अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

इससे पहले भी कॉलेज की एनएसएस इकाई ने कुछ दिनों पहले मतदाता जागरण रैली निकालकर बिलासपुर शहर के मतदाताओं को जागरुक करने का प्रयास किया था. चुनावी साल में युवा वर्ग की इस अच्छी पहल को शहरवासियों और अन्य इलाकों के लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है.

Tags: , , ,