कांस्टेबल ने कंपनी कमांडर की हत्या की

Wednesday, November 6, 2013

A A

आत्हमत्या

बीजापुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के एक हेडकांस्टेबल जान सिंह मरकाम ने अपनी ही कंपनी के प्लाटून कमांडर राजकुमार कश्यप की गोली मारकार हत्या कर दी. हत्या के बाद जान सिंह राइफल फेंककर जंगल में भाग गया. हत्या का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अतिसंवेदनशील नक्सली इलाके बांगापाल थाना क्षेत्र के बोदली गांव में सीएएफ पंद्रहवीं बटालियन का कैम्प स्थापित किया गया है. यहां के जवान रोजमर्रा की तरह प्लाटून कमांडर राजकुमार कश्यप की अगुवाई में रोड ओपनिंग के लिए रवाना हुए थे.

गश्त के दौरान ही किसी बात को लेकर जान सिंह और राजकुमार के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक जा पहुंची. इसी दौरान हेडकांस्टेबल जान सिंह ने अपनी एसएलआर राइफल से राजकुमार पर अंधाधुध फायरिंग करते हुए समूची मैग्जीन खाली कर राजकुमार के शरीर गोलियों से छलनी कर दिया. राजकुमार की मौके पर ही मौत हो गई.

गोलीबारी के बाद बौखलाया जान सिंह राइफल फेंककर जंगल में भाग गया. बीजापुर नक्सल अभियान के एएसपी अशोक सिंह ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी हेडकांस्टेबल जान सिंह की तलाश में पुलिस पार्टी रवाना कर दी गई है.

Tags: , , ,