बीजापुर में दो नक्सली गिरफ्तार

Saturday, September 7, 2013

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

बीजापुर | संवाददाता: बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना के अंतर्गत ग्राम टिडोडी के जंगल से 2 नक्सलियों को जिला पुलिस बल की टीम ने सर्चिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. पुलिस के ओनुसार पकड़े गये नक्सली आरोपियों मंगलू एवं दिलीप वेक्को के विरूद्ध थाना भैरमगढ़ एवं जांगला में 7 गंभीर अपराध पंजीबद्ध है और साथ ही इनकी गिरफ्तारी पर आठ हजार रुपये इनाम भी घोषित है.

बीजापुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि थाना भैरमगढ़ से नक्सली सर्चिंग अभियान के तहत जिला बल के जवान नक्सली गश्त हेतु ग्राम जुनवानी, भटवाड़ा, चिहका, टिडोडी की ओर रवाना हुए थे, इसी दौरान ग्राम टि‡डोडी के जंगल में 2 संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस पार्टी को देखकर भागते हुए घेराबंदी कर पकड़ लिया गया.

उक्त पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम मंगलू उर्फ मोदी पिता गुलोडी बेंजाम उम्र 30 वर्ष जाति मुरिया साकिन टि‡डोडी तथा दिलीप वेक्को पिता सुकलू वेक्को उम्र 35 वर्ष जाति मुरिया साकिन टिडोडी का होना बताया. पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों को भैरमगढ़ डीकेएएमएस का सक्रिय सदस्य बताया हैं.

पुलिस ने आरोपी मंगलू के पास से दो किग्रा का जीवित टिफिन बम 1 नग, 15 मीटर वायर मय डेटोनेर, आरोपी दिलीप के पास से 5 नग डेटोनेटर, 40 मीटर वायर बरामद होने का दावा किया है. पुलिस टीम ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ के दौरान नक्सली गतिविधियों के संबंध में काफी महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं.

Tags: , , , ,