नालंदा: मौत का बदला, नृशंस हत्या

Monday, June 29, 2015

A A

हत्या

पटना | समाचार डेस्क: बिहार के नालंदा में छात्रों की मौत का बदला गांव वालों ने स्कूल के निदेशक की हत्या करके लिया है. जबकि छात्रावास के छात्रों की तालाब में डूबकर मरने में स्कूल के निदेशक का कोई प्रत्यक्ष हाथ नहीं था. अब पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कर रही है. बिहार के नालंदा जिले में एक निजी आवासीय विद्यालय के निदेशक की रविवार को गांव वालों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि दो लापता छात्र पास के एक तालाब में मृत हालत में मिले थे, जिसके बाद गांव वाले गुस्सा गए. जिला पुलिस के अधिकारी संजय कुमार ने कहा, पटना जिले से 100 किलोमीटर दूर, नीरपुर स्थित देवेंद्र प्रसाद सिन्हा स्कूल के निदेशक देवेंद्र प्रसाद की गुस्साए गांव वालों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी.

मृत छात्रों की पहचान 10 वर्षीय सागर कुमार और 11 वर्षीय रवि कुमार के रूप में हुई है. दोनों छात्र शनिवार को स्कूल के छात्रावास से लापता हो गए थे और रविवार को उनके शव मिले थे.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “प्रसाद को सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में बांस और लोहे की छड़ों से बुरी तरह पीटा गया. उसने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया.”

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, स्कूल के निदेशक को स्कूल परिसर से खींचते हुए जबरन बाहर रोड पर लाया गया, जहां उन पर हमला कर दिया.

गांव वालों ने स्कूल बस और स्कूल परिसर के भीतर खड़े अन्य वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया.

बिहार पुलिस के प्रमुख पी.के. ठाकुर ने उपमहानिरीक्षक स्तर के अधिकारी को मामले की जांच करने के लिए कहा है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार ने कहा, “पुलिस दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.” समाचार लिखे जाने तक गिरफ्तारी की कोई खबर नहीं है.

उधर, बिहार के नालंदा जिले में एक निजी विद्यालय के निदेशक की ग्रामीणों द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर देने के विरोध में सोमवार को हिलसा के लोग सड़क पर उतर गए और रास्ता जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं. आक्रोशित लोग पूरे मामले की जांच की मांग कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग कर रहे हैं.

पुलिस के अनुसार, नीरपुर गांव स्थित देवेन्द्र पब्लिक स्कूल के निदेशक देवेन्द्र प्रसाद का शव सोमवार को हिलसा पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो गए और क्षेत्र के सभी मार्गो को जामकर कर दिया. लोगों ने सड़क पर आगजनी कर आवागमन को बाधित कर दिया. गुस्साए लोगों ने रेलवे लाइन को भी जाम कर दिया है. आक्रोशित लोग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Tags: , ,