मूर्ति विसर्जन में झड़प, 5 वाहन फूंके

Monday, October 6, 2014

A A

दुर्गा पूजा

छपरा | एजेंसी: बिहार में मूर्ति विसर्जन के समय ग्रामीणों की पुलिस से हुई झड़प में 5 वाहन फूंके गये. बिहार के छपरा में सोमवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बंद कराने को लेकर ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस को जहां आक्रोशित लोगों को तितर-बितर करने के लिए आंसूगैस के गोले छोड़ने पड़े, वहीं गुस्साई भीड़ ने पांच वाहनों को फूंक दिया. पुलिस के अनुसार, नगर थाना क्षेत्र में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जित करने के दौरान लोग डीजे बजा रहे थे. बीच रास्ते में पुलिस ने डीजे बंद करने को कहा. इसी बात को लेकर लोग भड़क गए और पुलिस पर पथराव करने लगे.

आक्रोशित लोगों ने पुलिस जीप, जेसीबी मशीन और सड़क पर खड़े दो ट्रैक्टरों सहित पांच वाहनों को फूंक दिया. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसूगैस के गोले दागे. इसके बाद आक्रोशित लोग वहां से भाग गए.

सारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि पुलिस बकरीद त्योहार के कारण ज्यादा आवाज में गाना बजाने से मना किया था. सांप्रदायिक सौहार्द के लिए यह जरूरी था. उन्होंने कहा कि पथराव में कई पुलिस वालों को चोट भी लगी है. एहतियात के तौर पर छपरा शहर में आईटीबीपी के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में तनाव की स्थिति है, मगर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार कैम्प कर रहे हैं. प्रशासन की देखरेख में मूर्ति विसर्जन करा दिया गया है.

Tags: , , , ,