बिहार: नक्सलियों ने 32 वाहन फूंके

Monday, May 25, 2015

A A

नक्सल हमला

पटना | एजेंसी: नक्सलियों ने बिहार के गया में विरोध स्वरूप 32 वाहन आग के हवाले कर दिये जिसमें 23 के करीब ट्रक शामिल हैं. बिहार में नक्सलियों ने अपनी एक महिला साथी के मारे जाने के विरोध में सोमवार से दो दिवसीय बंद बुलाया है. इस दौरान उन्होंने राज्य के गया जिले में 32 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने कहा, “रविवार मध्यरात्रि एक हथियारबंद नक्सली गिरोह ने गया के व्यस्त ग्रैंड ट्रंक रोड पर वाहनों को जबरन रुकवाया और डर पैदा करने के लिए उनमें आग लगा दी.”

पुलिस ने कहा कि फूंके गए वाहनों में करीब 23-24 ट्रक शामिल हैं. नक्सलवादी, सुरक्षा बलों द्वारा उनके खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का भी विरोध कर रहे हैं.

फूंके गए वाहनों के चालकों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि वाहनों को आग के हवाले करने से पूर्व नक्सलियों ने उन्हें बाहर निकलने को कहा.

इस नक्सली हमले के बाद पटना स्थित पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल को गया भेजा गया है.

नक्सलवादियों ने पिछले सप्ताह सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में महिला नक्सली कमांडर के मारे जाने के बाद बंद का आह्वान किया था.

Tags: , , ,