बिहार: पैक्स अध्यक्ष के हत्यारे का घर फूंका

Tuesday, July 22, 2014

A A

आग

मुजफ्फरपुर | समाचार डेस्क: मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में भीड़ ने पैक्स के अध्यक्ष गरीब नाथ दास के हत्यारे का घर फूंक दिया. गरीब नाथ की हत्या से इलाके में रोष व्याप्त है. गौरतलब है कि बिहार में मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र में प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति, पैक्स के अध्यक्ष गरीब नाथ दास की सोमवार को हत्या कर दी गई थी.

पुलिस के अनुसार, अज्ञात अपराधियों ने सोमवार रात भीखनुपरा पैक्स अध्यक्ष दास की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके विरोध में मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी सड़क जाम कर दिया और हंगामा किया. इससे सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए.

मुजफ्फरपुर के पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि लोगों ने एक आरोपी अजय सिंह के घर में आग लगा दी, जिससे चार वाहन भी जलकर राख हो गए. लोगों ने एक अन्य आरोपी गुड्डु सिंह के घर भी धावा बोला. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तनाव व्याप्त है, परंतु स्थिति नियंत्रण में है.

उन्होंने बताया कि हत्या के ममले में संबंधित थाना में एक मामला दर्ज करा दिया गया है, जिसमें तीन लोगों को आरोपी बनाया गया है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

दास जमीन की खरीद-बिक्री का भी धंधा करते थे. आशंका व्यक्त की जा रही है कि इसी धंधे में लेनदेन के कारण उनकी हत्या हुई है. बहरहाल, गरीब नाथ की हत्या से मुजफ्फरपुर में तनाव व्याप्त है. बिहार पुलिस ने इलाके में गश्त बढ़ा दी है.

Tags: , , , , , ,