बिहार में महिला की निवस्त्र कर पिटाई

Thursday, July 17, 2014

A A

रेप

जहानाबाद | संवाददाता: बिहार के जहानाबाद में एक महिला को निवस्त्र कर पीटा गया है. मारपीट से घायल तथा निवस्त्र किये जाने से परेशान महिला को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

नगर थाना प्रभारी नागेन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़िता पर गया जिले के दो युवकों के अपहरण का आरोप है. इस कारण आक्रोशित होकर लोगों ने महिला के घर पर धावा बोल दिया.

इधर, जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. घटना के बाद इलाके में उत्तेजना का माहौल है.

घटना के प्रकाश में आने के बाद मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं. बिहार के जहानाबाद में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहानाबाद के नगर थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात एक महिला के साथ न केवल मारपीट की गई, बल्कि उसे निर्वस्त्र भी किया गया. पूरे मामले की जांच की जा रही है. पीड़िता को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, रात लगभग डेढ़ बजे के आसपास निजामुद्दीन गांव के अलगना मोड़ के पास अज्ञात लोगों ने 40 वर्षीया संगीता देवी के घर में घुसकर तोड़फोड़ की और उसे खींचते हुए घर से बाहर ले आए. इसके बाद संगीता को निर्वस्त्र कर उसकी जमकर पिटाई गई. इस दौरान महिला के पड़ोसी इस बर्बर कारवाई को देखते रहे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.

नगर थाना प्रभारी नागेन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़िता पर गया जिले के दो युवकों के अपहरण का आरोप है. इस कारण आक्रोशित लोगों ने महिला के घर पर धावा बोल दिया. कड़ी मशक्कत के बाद महिला को लोगों को चंगुल से बचाया गया. उन्होंने बताया कि महिला को तुरंत स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया, जहां से उसे पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थनांतरित कर दिया गया है.

जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

मामले को लेकर बिहार विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. बिहार में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि बिहार में ‘जंगल राज’ लौट आया है. महिलाओं का चीरहरण हो रहा है और हर दिन व्यवसायियों की हत्या हो रही है.

इधर, मुख्यमंत्री मांझी ने पूरे मामले में कार्रवाई करने का भरोसा दिया है. मांझी ने पूरे मामले की जांच के आदेश देते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: , , , , ,