बिग बी का केक

Sunday, October 12, 2014

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: इस बार बालीवुड के महानायक, अमिताभ बच्च्न ने अपने जन्मदिन का केक मीडिया के सामने काटा तथा उन्हें खिलाया. अमिताभ बच्चन अपने विनम्र स्वभाव के लिये जाने जाते हैं. यह अलग बात है कि उन्होंने भारतीय फिल्मी पर्दे पर एंग्री यंगमैन के रूप में लोकप्रियता हासिल की थी. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शनिवार को अपना 72वां जन्मदिन मीडिया के साथ केट काटकर मनाया. वैसे तो अमिताभ हर करवाचौथ पर व्रत रखते हैं, लेकिन इस बार अपने जन्मदिन के साथ ही शनिवार को मनाए जा रहे करवाचौथ के त्योहार पर स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने का व्रत नहीं रखा. बिग बी शनिवार को अपने कार्यालय जनक में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला द्वारा तैयार नारंगी कुर्ता पहनकर आए.

अपने जन्मदिन की योजनाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “यह आम दिनों की तरह ही है. आज सुबह मैं अपने बंगले प्रतीक्षा में गया और अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया. मुझे अब भी ऐसा लगता है कि वे प्रतीक्षा में रहते हैं और हमारे साथ हैं. मैं हर दिन काम पर जाने से पहले उनका आशीर्वाद जरूर लेता हूं.”

उन्होंने कहा, “आज का दिन मैं अपने परिवार के साथ बिताऊंगा.”

शनिवार को करवाचौथ का त्योहार भी था. बिग बी वैसे तो हर करवाचौथ व्रत रखते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने व्रत नहीं रखा.

उन्होंने कहा, “इस बार मैंने व्रत नहीं रखा है. मुझे कुछ दवाएं लेनी होती हैं. घर की महिलाओं ने व्रत रखा है और शाम को उनके व्रत तोड़ने के बाद हम सब साथ मिलकर खाना खाएंगे.”

अमिताभ 72 साल की उम्र में भी बॉलीवुड के सक्रिय कलाकारों में से हैं. यह पूछने पर कि इस उम्र में भी वह कैसे इतने जीवंत और ऊर्जावान हैं, उन्होंने कहा, “मुझे भी नहीं मालूम इसके पीछे क्या कारण है. आपको मेरे माता-पिता से पूछना होगा. मैं अपने प्रशंसकों का आशीर्वाद और शुभकामनाएं पाकर खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं.” शनिवार शाम को अमिताभ बच्चन ने परिवार के महिलाओं के साथ खाना खाया. जब भी कोई त्यौहार आता है तो बिग बी के प्रशंसक यह जानने के लिये उत्सुक रहते हैं कि उन्होंने कैसे त्यौहार को मनाया और जब अमिताभ की जन्मदिन हो तो बात ही निराली होती है. उनके प्रशंसक भी जन्मदिन की खुशियों में शामिल हो जाते हैं.

Tags: , , , ,