बेनज़ीर भुट्टो हत्या: मुशर्रफ के खिलाफ आरोप पत्र

Tuesday, June 25, 2013

A A

परवेज मुशर्रफ

रावलपिंडी: पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो की हत्या के मामले में पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशरर्फ के खिलाफ मुख्य आरोपी होने का आरोप पत्र दायर कर दिया गया है. मंगलवार को रावलपिंडी की आतंकवाद निरोधी अदालत में यह आरोप पत्र संघीय जाँच एजेंसी (एफआईए) द्वारा दायर कराया गया है.

आरोप पत्र में एफआईए ने मुशर्रफ पर आरोप लगाया है कि वे पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता थे. इसके अलवा उन्हें देश में आतंकवाद बढ़ाने का दोषी भी बताया गया है.

एफआईए अधिकारियों के अनुसार आरोप पत्र अमरीकी पत्रकार मार्क सीगल और स्वयं बेनज़ीर भुट्टो के बयानों पर आधारित है. इन दोनों के अलावा उसमें दो अन्य गवाहों के बयान है. अपने बयान में सीगल ने मुशर्रफ पर भुट्टो को फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया था. इसके अलावा उसने यह भी दावा किया था कि भुट्टो ने उससे कहा था कि अगर उन्हें कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार परवेज़ मुशर्रफ ही होंगे.

यह आरोप पत्र ऐसे समय में दाखिल किया गया है जब पाकिस्तान सरकार द्वारा पहले ही मुशर्रफ पर देशद्रोह का मुकदमा चलाए जाने की पुष्टि हो चुकी है. इस कदम से मुशर्रफ की तकलीफें निश्चित रूप से और बढ़ गई हैं. मामले की सुनवाई के लिए आतंकवादी निरोधी अदालत ने मुशरर्फ को 2 जुलाई को पेश होने का हुक्म दिया है.

Tags: , , , , , ,