भूपेश बघेल हैं जोगी विरोधी

Friday, December 20, 2013

A A

भूपेश बघेल-छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष

रायपुर | एजेंसी:छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी संभालने वाले भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता अजीत जोगी के विरोधी माने जाते हैं. बघेल को प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी दिए जाने के साथ ही इस बात की संभावना बलवती होती नजर आ रही है कि कांग्रेस में नए समीकरण तैयार होंगे. बघेल हालांकि सबको साथ लेकर चलने की बात कह रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत को पद से हटा दिया गया है. उनके स्थान पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यक्रम समन्वयक तथा पाटन से निर्वाचित विधायक भूपेश बघेल को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. आगामी लोकसभा चुनाव भूपेश बघेल के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. बघेल अजीत जोगी के विरोधी माने जाते हैं.

अजीत जोगी ने कहा है कि आलाकमान ने जो जवाबदेही भूपेश बघेल को दी है, उम्मीद है कि वे सबको साथ लेकर चलेंगे. फिलहाल उन्हें किसी तरह की सलाह की जरूरत नहीं है.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का दावा करने वाली कांग्रेस तीसरी बार भी सरकार बनाने से चूक गई. इसको लेकर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं पर गाज गिरने की आशंका जताई जा रही थी. गत दिनों केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने मीडिया के सामने हार की जिम्मेदारी ली थी. इसके बाद से उनका प्रदेश अध्यक्ष पद से हटना तय माना जा रहा था.

भूपेश बघेल कांग्रेस के सक्रिय नेता रहे हैं. वह भाजपा सरकार के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण अदालत की लड़ाई लड़ रहे हैं.

Tags: , , ,