सिंडीकेट बैंक का सीएमडी गिरफ्तार

Sunday, August 3, 2014

A A

गिरफ्तार

भोपाल | एजेंसी: सीबीआई ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सिंडीकेट बैंक के मुख्य प्रबंध निदेशक एसके जैन को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिल्ली से आए सीबीआई के एक दल ने एक कंपनी को दो सौ करोड़ रुपये का कर्ज दिलाने के एवज में 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में सिंडीकेट बैंक के मुख्य प्रबंध निदेशक एसके जैन और कांग्रेस नेता विनीत गोधा सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया.

सूत्रों के अनुसार, एक डिफाल्टर कंपनी बैंगलुरू में एक उद्योग स्थापित करना चाहती है. उसके लिए दो सौ करोड़ रुपये का कर्ज लेने के लिए कंपनी की ओर से सिंडीकेट बैंक में आवेदन किया गया था. कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता विनीत गोधा ने सिंडीकेट बैंक के सीएमडी का रिश्तेदार होने के नाते इस मामले में बिचौलिए की भूमिका निभाई.

दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने शनिवार सुबह गोधा के घर पर दबिश देकर 50 लाख रुपये सहित गोधा के भाई पुनीत गोधा व बैंक के सीएमडी जैन सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया. यह रकम हवाला के जरिए आई थी.

सभी छह आरोपियों को भोपाल की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें सीबीआई को ट्रांजिट रिमांड पर सौंप दिया. इस मामले की सुनवाई चार अगस्त को दिल्ली के पटियाला हाउस अदालत में होगी.

Tags: , , , , , , ,