भोपाल में झुग्गी बस्ती जलकर खाक

Friday, April 22, 2016

A A

आग

भोपाल | समाचार डेस्क: मध्यप्रदेश की राजधानी के कोलार क्षेत्र में स्थित झुग्गी बस्ती में शुक्रवार को अचानक लगी आग में सौ से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गईं. इस दौरान कई गैस सिलेडरों में भी विस्फोट हो गया. इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. पुलिस के अनुसार, कोलार क्षेत्र में स्थित अंबेडकर नगर झुग्गी बस्ती में शुक्रवार की दोपहर को आग भड़क गई. इस आग ने एक के बाद एक झुग्गी को अपनी चपेट में ले लिया. इस आग के चलते झुग्गियों के भीतर रखे रसोईगैस सिलेंडरों में भी विस्फोट हुआ, वहीं बस्ती में रखे दुपहिया वाहन भी जल गए.

झुग्गी बस्ती मे आग और इस आग के बीच गैस सिलेंडर में हुए विस्फोट से लोगों में दहशत और भगदड़ मच गई. झुग्गियों में मौजूद लोगों ने बाहर निकल कर किसी तरह जान बचाई. इस आग ने कुछ ही देर में बस्ती की लगभग सौ बस्तियों को अपनी चपेट में ले लिया. इस आग पर काबू पाने में आठ गाड़ियों को तीन घंटे से ज्यादा का समय लग गया. इस अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है.

आग लगने की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा मौके पर पहुंचे और प्रभावितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि पीड़ितों को सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी.

Tags: , ,