भोपाल अग्निकांड पर सियासत तेज

Friday, November 29, 2013

A A

fire

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के विंध्याचल भवन में लगी आग पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस जहां इस अग्निकांड के पीछे साजिश बता रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के आरोपों को बौखलाहट में की जा रही बयानबाजी बताया है.

राजधानी के विंध्याचल भवन की दूसरी मंजिल में गुरुवार देर रात आग लग गई. विंध्याचल भवन में कई सरकारी दफ्तर चलते हैं. जिस हिस्से में आग लगी है, उसमें ग्रामीण एवं पंचायत विभाग के अलावा विकास आयुक्त का कार्यालय है. इस आग में बड़े पैमाने पर फाइलें और दस्तावेज जल गए हैं.

अग्निकांड को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाए हैं. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मानक अग्रवाल का कहना है कि भाजपा सरकार जाने वाली है और वह संभावित जांच से घबराई हुई है. इसी के चलते आग की साजिश रची गई. ग्रामीण विकास विभाग में हुए घोटालों से जुड़ी फाइलें इस अग्निकांड में जली हैं. इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए.

वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि आग लगना आकस्मिक घटना है, इसकी जांच होगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. जहां तक कांग्रेस के आरोप की बात है तो यह उसकी बौखलाहट है. उसे तो हर मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करने की आदत हो गई है.

Tags: , , ,