मप्र: मुख्यमंत्री आवास के घेराव की कोशिश

Sunday, February 2, 2014

A A

मध्य प्रदेश

भोपाल | एजेंसी: रसोई गैस सहित पेट्रोलियम पदार्थो पर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लगाए जा रहे वैट और प्रवेश कर के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास का घेराव करने की कोशिश की. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

राज्य में बढ़ती महंगाई के लिए कांग्रेस ने राज्य सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस का आरोप है कि रसोई गैस व पेट्रोलियम पदार्थो पर देश में सबसे ज्यादा वैट व प्रवेश कर मध्य प्रदेश में है. सरकार द्वारा आरोपित करों के कारण उपभोक्ता को सब्सिडी वाला सिलेंडर लगभग 100 रुपये महंगा मिल रहा है.

कांग्रेस ने करों को कम किए जाने की मांग को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री चौहान के आवास के घेराव का एलान किया और योजना के मुताबिक बड़ी संख्या मे कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन के लिए उतरे. मुख्यमंत्री के आवास की ओर जाने वाली सड़क पर भारी पुलिस बल की तैनाती के चलते प्रदर्शनकारी हालांकि आगे नहीं बढ़ सके.

रोशनपुरा चौराहे से आगे बढ़ते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया. इस दौरान पर पुलिस व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. प्रदर्शनकारियों में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल थीं. बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया.

Tags: ,