PM के इशारे पर सूचना लीक: सिसोदिया

Monday, December 28, 2015

A A

मनीष सिसोदिया-उप मुख्यमंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: मनीष सिसोदिया ने पूछा है क्या पीएम के इशारे पर सीबीआई सूचना लीक कर रही है? उन्होंने सीबीआई के प्रमुख को लिखी चिठ्ठी में यह सवाल उनसे पूछा है क्योंकि सीबीआई सीधे प्रदानमंत्री को रिपोर्ट करती है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर केंद्रीय जांच ब्यूरो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दफ्तर पर मारे गए छापे से जुड़ी जानकारियां लीक कर रहा है.

सीबीआई प्रमुख अनिल कुमार सिन्हा को लिखे एक पत्र में सिसोदिया ने लिखा है कि 15 दिसंबर को मारे गए छापे में सीबीआई के हाथ कोई भी पुख्ता सबूत नहीं लगा. इसके बाद सीबीआई ने दिल्ली सरकार और इसके अधिकारियों की छवि को दागदार बनाने के लिए जानकारियों को लीक करने का हथकंडा अपना लिया.

25 दिसंबर को लिखे अपने पत्र में सिसोदिया ने कहा है, “सूचनाओं को लीक कर यह फैलाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री दफ्तर पर मारे गए छापे में पांच आडियो रिकार्डिग मिली हैं और जांच का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए.”

उन्होंने लिखा है, “मैं जानना चाहता हूं कि क्या ये समाचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर लीक किए जा रहे हैं क्योंकि सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है.”

सिसोदिया ने कहा कि अगर सूचनाएं निचले स्तर से लीक की जा रही हैं तो फिर जवाबदेही तय होनी चाहिए.

सिसोदिया ने कहा कि अगर सिन्हा ने जरूरी कदम नहीं उठाए तो फिर यही साबित होगा कि प्रधानमंत्री अपने राजनैतिक विरोधियों को बदनाम करने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रहे हैं.

Tags: , , , , ,