सट्टेबाजी रोकना बीसीसीआई के बस में नहीं

Sunday, May 19, 2013

A A

board of cricket control in india (bcci)

चेन्नई | विशेष संवाददाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने कहा है कि सट्टेबाज़ी रोकना बीसीसीआई के बस की बात नहीं है. आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले को लेकर आयोजित बोर्ड की आपातकालीन बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए श्रीनिवासन बोले कि बीसीसीआई ने इसके लिए रवि सवानी की अध्यक्षता में जाँच कमेटी बनाई है.

श्रीनिवासन ने कहा कि बीसीसीआई कमेटी की जाँच रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई करेगी और यदि आरोपी खिलाड़ी दोषी साबित होते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि बैठक में राजस्थान रॉयल्स के प्रतिनिधि भी शामिल हुए थे जिन्होंने दागी खिलाड़ियों पर लोगों को धोखा देने का मामला दर्ज कराने का फैसला किया है.

खिलाड़ियों को बचाने के आरोपों का जवाब देते हुए श्रीनिवासन ने कहा कि बीसीसीआई किसी को भी नहीं बचा रही है और वह आरोप सिद्ध होने के बाद नियमों के अनुसार कार्रवाई करेगी. उन्होंने बीसीसीआई पर आरटीआई कानून लागू होने के संबंध में कहा कि चूंकि बीसीसीआई किसी भी तरह से सरकार के दायरे में नहीं आते और न उससे किसी तरह की आर्थिक मदद लेते हैं इसलिए आरटीआई क़ानून हम पर लागू नहीं होता है.

Tags: , , , , , ,