मतदान केंद्रों के पास बिछीं बारुदी सुरंगें

Sunday, October 20, 2013

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

रायपुर | संवाददाता: आगामी विधानसभा चुनावों के पहले नक्सलियों ने बस्तर में मतदान केंद्रों के पास बारुदी सुरंगे बिछा दी हैं. खबर है कि खुफिया विभाग ने हाल में इसके बाबत जानकारी पुलिस एवं सुरक्षाबलों को उपलब्ध कराई है. माना जा रहा है चुनाव बहिष्कार के फरमान का ज्यादा असर नहीं होते देख नक्सली चुनाव पूर्व कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग ने जानकारी दी है कि नक्सल प्रभावित बस्तर के सुकमा, कोंटा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर और कोंडागांव क्षेत्रों के आसपास नक्सलियों ने बारुदी सुरंगें बिछा दी हैं. इससे पहले भी पिछले दिनों पुलिस को चिंतागुफा क्षेत्र में बारुदी सुरंग मिली थी जिससे इस खबर की पुष्टि होती है.

यहीं नहीं नारायणपुर के बेनूर, धौड़ाई, ओरछा, इड़का और कोंडागांव जिले के बयानार, मरदापाल, बड़े डोंगर में पिछले कई दिनों से नक्सली मूवमेंट बढ़ा है. ऐसे में आशंका ये जताई जा रही है कि चुनाव विरोध कर रहे नक्सली हिंसा फैलाने के उद्देश्य से प्रत्याशियों, जनप्रतिनिधियों, अफसरों, सुरक्षाबलों और आम नागरिकों को भी निशाना बना सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के पहले चरण में 11 नवंबर को बस्तर के 12 नक्सल प्रभावित में वोटिंग होगी जिसके मद्देनज़र इन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ाई गई है. यहां अर्धसैनिक बलों को अलर्ट रहने को कह दिया गया है. सुरक्षा बलों ने दावा किया है कि वे किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं.

Tags: , , , , ,