ब्लास्ट में ओबामा घायल ट्वीटर से सनसनी

Wednesday, April 24, 2013

A A

बराक ओबामा

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के घायल होने की फर्जी ट्वीट करने वाले सीरियन इलेक्ट्रॉनिक आर्मी के हैकरों की पहचान कर ली गई है. हालांकि अमरीकी प्रशासन का कहना है कि इस मामले में हैकरों पर कार्रवाई मुश्किल है.

गौरतलब है कि न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस यानी एपी के ट्वीटर अकाउंट को हैक करके उस पर व्हाइट हाउस में ब्लास्ट की खबर ट्वीट कर दी गई. इतना ही नहीं, इस ट्वीट में बताया गया कि व्हाइट हाउस में हुये दो बम धमाकों में अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा घायल हो गये हैं. खबर ऐसी सनसनी फैलाने वाली थी कि दुनिया भर में हंगामा मच गया. हालत ये हो गई कि अमरीकी बाजार में गिरावट शुरु हो गई.

एसोसिएट प्रेस के ट्वीटर अकाउंट को 20 लाख लोग फॉलो करते हैं, ऐसे में हंगामा तो मचना ही थी. फिर आनन-फानन में व्हाइट हाउस और एपी ने इस ट्वीट का खंडन किया और बाद में एसोसिएट प्रेस ने अपना अकाउंट सस्पेंड कर दिया.

एसोसिएट प्रेस यानी एपी के अकाउंट को हैक कर के उस पर इस तरह के संदेश डालने वाले हैकरों की पहचान भी कुछ ही घंटों में उजागर हो गई. खुद सीरियन इलेक्ट्रॉनिक आर्मी ने इसकी जिम्मेवारी लेते हुये घोषणा की कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई तो वे इससे भी बड़ी वारदात को अंजाम देंगे.

Tags: , , , ,