बराक ओबामा के स्वास्थ्य की अटकले दूर

Sunday, December 7, 2014

A A

बराक ओबामा-अमरीकी राष्ट्रपति

वाशिंगटन | एजेंसी: अमरीका के राष्ट्रपति को चिकित्सीय जांच में स्वस्थ पाया गया. पिछले कुछ दिनों से अटकले लगाई जा रहीं थी कि वे बीमार हैं. चिकित्सीय परीक्ष्ण से ज्ञात हुआ कि उनके गले में संक्रमण है इसके अलावा उन्हें रिफल्क्स इसोफेगाइटिस की भी शिकायत है. इन्हें चिकित्सीय तौर पर गंभीर बीमारी नहीं माना जाता है. अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की गले की खराश का शनिवार को एक अस्पताल में नैदानिक परीक्षण कराया गया. उनकी नासाज तबीयत को लेकर लगाई जा रही तमाम अटकलें इस जांच के बाद दूर हो गई हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रपति के चिकित्सक रोनी जैक्सन ने बताया कि अमरीकी राष्ट्रपति पिछले कई सप्ताह से गले की खराश से परेशान हैं.

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि जैक्सन की संस्तुति पर ओबामा को कुछ नैदानिक परीक्षण के लिए मैरीलेंड राज्य के बेथेस्डा में स्थित वाल्टर रीड नेशनल मिल्ट्री मेडिकल सेंटर लाया गया.

जैक्सन ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति का सीटी स्कैन कराया गया था. सीटी स्कैन सामान्य था. उनकी बीमारी के लक्षण गले के उत्तकों में सूजन जैसे जान पड़ते हैं और उनका उसी के मुताबिक इलाज होगा.

Tags: , , , ,