ओबामा बने SRK बोले…सेनोरिटा, बड़े बड़े देशों..

Tuesday, January 27, 2015

A A

बराक ओबामा-अमरीकी राष्ट्रपति

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: शाहरुख तथा काजोल की 1995 में रिलीज फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के डॉयलाग को दिल्ली के सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दोहराया. 1995 में बनी फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का डॉयलाग…It’s allright सेनोरिटा, बड़े बड़े देशों में.. ऐसी छोटी छोटी बातें होती रहती हैं.. उन दिनों काफी चलन में आ गया था. किसे गुमान था कि भारत यात्रा पर आये अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को यह आज तक याद होगा तथा उसे वे मंगलवार को दोहरायेंगे. बहरहाल, ओबामा ने शाहरुऱ बनकर भारतीयों के दिल को छू लिया है. इसे कहते हैं दिलों को पास लाने का अमरीकी नुस्खा. अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने यहां मंगलवार को सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में अपने संबोधन में मशहूर बॉलीवुड फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का एक यादगार संवाद बोलकर सबका दिल जीत लिया. ओबामा ने कहा कि वर्ष 2010 में भारत दौरे के दौरान उन्होंने भांगड़ा किया था.

उन्होंने मुंबई में कुछ बच्चों के साथ थिरकने के वाकये को भी याद किया. उन्होंने कहा, “बदकिस्मती से इस दौरे पर हम कोई नृत्य कार्यक्रम रखने में सक्षम नहीं थे.”

उसके बाद ओबामा ने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की अतिसफल 1995 में बनी फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का डायलॉग बोल सबको चौंका दिया.

ओबामा ने लोगों से खचाखच भरे ऑडिटोरियम को संबोधित करते हुए कहा, “सेनोरिटा, बड़े बड़े देशों..आप मेरे कहने का मतलब जानते हैं. ”

ओबामा के यह कहते ही ऑडिटोरियम ठहाकों से गूंज उठा. यह ठहाका करीब 12 सेकेंड तक गूंजता रहा, इस दौरान ओबामा चुपचाप खड़े होकर मुस्कुरा रहे थे.

दर्शकों में बड़ी संख्या में युवा, छात्र-छात्राएं, गैर सरकारी संस्था व राजनयिक शामिल थे.

इस दौरान ओबामा के साथ उनकी पत्नी मिशेल मौजूद थीं, जिन्हें उन्होंने दमदार व प्रतिभाशाली महिला बताया. बराक ओबामा ने मंगलवार को भारत से रियाद के लिये उड़ान भरी तथा अपने जाने के पहले ..It’s allright सेनोरिटा, बड़े बड़े देशों में.. ऐसी छोटी छोटी बातें होती रहती हैं.. कहकर अपनी यात्रा को भारतीय जनता के लिये यादगार बना दिया.