बांग्लादेश: ब्लॉगर के हत्यारे गिरफ्तार

Friday, August 14, 2015

A A

गिरफ्तार

ढाका | समाचार डेस्क: बांग्लादेश में ब्लॉगर निलॉय के दो हत्यारे गिरफ्तार कर लिये गये हैं. बताया जा रहा है कि दोनों गिरफ्तार हत्यारे अंसारूल्लाह बांग्ला टीम नामक इस्लामी आतंकवादी समूह के सदस्य हैं. बांग्लादेश के धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगर निलाद्री चटर्जी निलॉय की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. ‘बीडीन्यूज 24′ की एक रपट के मुताबिक, ढाका महानगर के पुलिस उपायुक्त मुंतसिर इस्लाम ने कहा कि उत्तरा से जातीय पार्टी के नेता चुन्नू के भतीजे सद अल नाहीन तथा कालशी से मसूद राणा को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया.

अधिकारी ने कहा कि दोनों अंसारूल्लाह बांग्ला टीम के सदस्य हैं. यह एक इस्लामी आतंकवादी समूह है, जिस पर तीन अन्य ब्लॉगरों की हत्या का आरोप है.

ढाका विश्वविद्यालय से बीबीए की पढ़ाई कर रहा नाहीन दो साल पहले ब्लॉगर आसीफ मोहिउद्दीन की हत्या का प्रयास करने के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है.

एक साल पहले वह जमानत पर रिहा हुआ था.

पुलिस ने दावा किया है कि हत्या के लिए अंसारूल्लाह बांग्ला टीम ही जिम्मेदार है.

उल्लेखनीय है कि निलॉय की सात अगस्त को ढाका स्थित उनके घर में पांच लोगों ने मांस काटने वाले चाकू से काटकर हत्या कर दी थी.

अन्य तीन ब्लॉगरों-अविजीत रॉय, ओयाशिकुर रहमान बाबू तथा अनंत बिजॉय दास की भी इसी तरीके से हत्या कर दी गई थी.

मारे गए सभी चारों लोग एक आंदोलन ‘गनजागरण मंच’ से जुड़े थे, जो धर्म आधारित राजनीति पर प्रतिबंध और उन लोगों के लिए कठोर से कठोर सजा की मांग कर रहा है, जो 1971 में स्वतंत्रता की लड़ाई के दौरान युद्ध अपराध में संलिप्त थे.

Tags: , ,