बंग्लादेश चुनाव: 11 मरे, मतदान जारी

Sunday, January 5, 2014

A A

बांग्लादेश

ढाका | समाचार डेस्क: बांग्लादेश की सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि वह पूरे देश में रविवार को हो रहे संसदीय चुनाव में हिंसा को रोकने के लिए कदम उठाए. बीडीन्यूज24.कॉम के अनुसार पार्टी की चुनाव समन्वय समिति के संयोजक मुहीउद्दीन खान आलमगीर ने रविवार को निर्वाचन आयोग के समक्ष एक लिखित याचिका पेश कर यह आग्रह किया.

निर्वाचन आयुक्त शाहनवाज से मुलाकात करने के बाद मुहीउद्दीन खान आलमगीर ने कहा, “हमने मतदान केंद्रों पर हिंसा रोकने के लिए उपयुक्त कदम उठाने का आग्रह किया है. इस संबंध में पार्टी की ओर से हमने एक आवेदन निर्वाचन आयोग को पेश किया है.”

उन्होंने कहा कि सुबह के समय ठंड के कारण मतदान का प्रतिशत कम रहा लेकिन बाद में वह बढ़ेगा. अवामी लीग के नेता ने कहा कि विपक्ष के हमलों से चुनाव प्रभावित नहीं होंगे.

उधर चुनावी हिंसा में कम से कम 11 लोगों की मौत हुई है. ढाका में दो निर्वाचन केंद्रों के बाहर हुए बम विस्फोटों में रविवार को एक सुरक्षाकर्मी सहित पांच लोग घायल हुए.

विवादों में उलझा बांग्लादेश का 10वां संसदीय चुनाव देश के 64 में से 59 जिलों में 300 में से 147 सीटों पर हो रहा है. प्रमुख विपक्षी पार्टी और इसके सहयोगी दलों द्वारा चुनाव के बहिष्कार के बीच 153 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी सहित 21 पार्टियों ने निष्पक्ष चुनाव की निगरानी के लिए राजनीतिक पार्टियों से अलग एक अंतरिम सरकार के गठन के लिए हसीना के इंकार के बाद चुनाव का बहिष्कार किया था.

Tags: , , ,