ढाका का रेस्तरां आतंकियों से मुक्त

Saturday, July 2, 2016

A A

ढाका का रेस्तरां

ढाका | समाचार डेस्क: बांग्लादेश की राजधानी ढाका के रेस्तरां को आतंकियों से मुक्त करा दिया गया है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना ने कहा हम 13 बंधकों को बचाने में कामयाब रहे हैं, 6 बंदूकधारी मारे गए हैं. बांग्लादेश में ढाका के एक रेस्तरां से सुरक्षा बलों ने शनिवार को 18 बंधकों को मुक्त करा लिया. आठ से नौ हथियारबंद आतंकवादियों ने शुक्रवार रात यहां हमला कर दिया था, जिसमें अब तक कुल 29 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें 24 लोगों की मौत शुक्रवार को ही हो गई थी, जबकि पांच अन्य की मौत शनिवार को सुरक्षा बलों द्वारा हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू किए जाने के बाद हुई.

आतंकवादियों ने 40 लोगों को बंधक बना लिया था. हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेशी रैपिड एक्शन बटालियन ने बंधकों को रिहा कराने के लिए शनिवार को अभियान चलाया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “संकट के शांतिपूर्ण समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं, हमने अभियान शुरू कर दिया है.”

अधिकारी ने बताया कि रैपिड एक्शन बटालियन और बॉडर्स गार्ड बांग्लादेश द्वारा शुरू किए गए विशेष अभियान में नौसेना कमांडो से भी शामिल होने का आह्वान किया गया है.

उनके मुताबिक, बांग्लादेश के सैनिकों की भी तैनाती की गई है.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने सीएनएन को बताया, शनिवार सुबह को भारी गोलीबारी हुई.

गोलीबारी की आवाज सुनने वाले फयाद मुनेम ने बताया कि गोलीबारी 10 मिनट तक हुई. इसके बाद यह बंद हो गई.

घटनास्थल पर मौजूद सूत्र ने बताया कि पुलिस ने जब हमलावरों के खिलाफ गोली चलाई तो दूसरी ओर से विस्फोटक फेंके गए.

होली आर्टिसन बेकरी रेस्तरां में बंधक बनाए गए लोगों में इटली के सात नागरिकों और जापानियों के भी होने का अंदेशा है. हालांकि जापानी बंधकों की संख्या के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है.

Tags: , , ,