B’desh: विपक्षी बंद के पहले बम विस्फोट

Sunday, March 22, 2015

A A

आग

ढाका | समाचार डेस्क: बांग्लादेश में विपक्षी पार्टियों के बंद के पहले ही विस्फोट के द्वारा हिंसा फैलाने की कोशिश की गई. अज्ञात हमलावरों ने एक ट्रक पर पेट्रोल बम फेंका जिससे 9 लोग घायल हो गये हैं. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने बांग्लादेश के मागुरा जिले में एक ट्रक पर पेट्रोल बम फेंके, जिसमें नौ लोग जख्मी हो गए.

यह हमला शनिवार रात हुआ. इससे कुछ घंटे पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व में 20 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन ने देश भर में 72 घंटे के बंद की घोषणा की थी. यह बंद रविवार सुबह शुरू हुई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नौ घायल व्यक्तियों में से पांच की हालत गंभीर है और उन्हें ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है.

इसके पहले गुरुवार को गंभीर रूप से झुलसे एक व्यक्ति की शनिवार मौत हो गई. इसके साथ ही यहां जनवरी से शुरू राजनीतिक हिंसा की आग में मरने वालों की संख्या 89 हो गई है, जबकि एक हजार से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

बांग्लादेश में विपक्षी पार्टी ने एक गैर दलीय सरकार के अधीन जल्द से जल्द दोबारा चुनाव कराने की मांग को लेकर पांच जनवरी से ही देश भर में चक्काजाम आंदोलन शुरू कर रखा है.

Tags: , ,