बलौदाबाज़ार में मिड डे मील से 18 बीमार

Thursday, September 5, 2013

A A

मिड डे मील

बलौदा बाज़ार | विशेष संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विकासखंड के खम्हरिया गांव के एक सरकारी स्कूल में बुधवार को मिड डे मील खाने के बाद कम से कम 18 बच्चे बीमार हो गए हैं. माना जा रहा है कि मरा हुआ बिच्छू मिलने से खाना विषाक्त हो गया.

खाना खाने के बाद इन बच्चों को उल्टी और बेचैनी की शिकायत होने लगी जिसके बाद सभी बच्चों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया. अभी इनमें से दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

सूत्रों के अनुसार वुषैले भोजन से 45 बच्चे बीमार हुए लेकिन बलौदाबाजार के डीएम राजेश सुकुमार टोप्पो ने 18 बच्चों के बीमार होने की बात कही है.

श्री टोप्पो ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि खम्हरिया गांव के माध्यमिक स्कूल में बुधवार दोपहर में बच्चों को मिड डे मील परोसा गया. तभी एक छात्रा की थाली में मरा हुआ बिच्छू मिला इसके बाद इन 18 बच्चों को उल्टी की शिकायत हुई. इसके बाद इन बच्चों को गांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उन्होने यह भी कहा कि घटना के बाद मिड डे मील के प्रभारी टीचर हेमंत साहू को सस्पेंड कर दिया है. वहीं मिड डे मील तैयार करने वाले महिला समूह को हटा दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी राज्य के बेमेतरा जिले के एक स्कूल में जुलाई माह में विषाक्त मिड डे मील खाने 38 बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए थे लेकिन इसके बाद भी राज्य के कई स्कूलों में मिड डे मील बनाते हुए साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जा रहा है.

Tags: , , , ,