बहराइच रेप केस की जांच के आदेश

Wednesday, June 11, 2014

A A

रेप

लखनऊ | संवाददाता: उत्तरप्रदेश सरकार ने बहराइच में रेप की घटना की जांच के आदेश दिये हैं. उत्तरप्रदेश में एक के बाद एक आई घटनाओं के बाद राज्य के गृह विभाग ने ज़िला प्रशासन को पूरे मामले की सख्ती से जांच के लिये कहा है.

गौरतलब है कि बहराइच में एक विवाहिता के साथ बलात्कार के बाद उसका शव पेड़ पर लटाकाये जाने का मामला सामने आया है. बदायूं के बाद एक फिर सामने आई इस घटना ने पुलिस प्रशासन के लिये नयी मुश्किल पैदा कर दी है. बहराइच में पिछले तीन दिनों में बलात्कार की ये तीसरी घटना है.

बदायूं में दो सगी नाबालिग बहनों के साथ बलात्कार के बाद उनकी लाश को पेड़ से लटका दिया गया था. इस घटना को लेकर देश भर में व्यापक प्रतिक्रिया सामने आई थी. हालांकि पूरे देश में मध्यप्रदेश बलात्कार की घटनाओं में सबसे आगे है लेकिन बदायूं की घटना के बाद देश भर में उत्तरप्रदेश सरकार के खिलाफ एक माहौल बन गया.

अब एक बार फिर बहराइच की घटना को लेकर माहौल गरमा रहा है. पुलिस का कहना है कि प्रथम तौर पर ये सीधे-सीधे बलात्कार के बाद हत्या का मामला है लेकिन जब तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं आ जाती, किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता. पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मामले में जांच जारी है और अपराधियों को पकड़ने के लिये पुलिस बल भी बनाया गया है.

Tags: , , , , , ,