बाबा रामदेव मोदी से नाराज़

Tuesday, May 27, 2014

A A

बाबा रामदेव भाजपा

नई दिल्ली | संवाददाता: बाबा रामदेव नरेंद्र मोदी से नाराज चल रहे हैं. कहा जा रहा है कि बाबाजी ने मोदी से नाराजगी के बाद मौन व्रत धारण कर लिया है. हालांकि बाबाजी ने अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है. यहां तक कि उनके सहयोगी भी इस बारे में कुछ कहने-बताने से बच रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी के नेता नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में सबकी नज़रें उन लोगों पर टिकी हुई थी, जिन्होंने प्रत्यक्ष तौर पर नरेंद्र मोदी के चुनाव अभियान में भागीदारी निभाई थी. इनमें श्रीश्री रविशंकर तो मौके पर उपस्थित थे लेकिन बाबा रामदेव का कहीं अता-पता नहीं था. हालांकि बाबा रामदेव के साथी आचार्य बालकृष्ण शपथग्रहण समारोह में ज़रुर पहुंचे थे.

बाबा रामदेव को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही हैं, उसके अनुसार रामदेव चाहते थे कि उनके कुछ चहेते लोगों को नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में रखें लेकिन नरेंद्र मोदी ने इससे इंकार कर दिया. बाबा रामदेव के सहारे अपना नंबर बढ़ाने वाले भाजपा सांसदों की कोई कमी नहीं थी लेकिन मोदी ने इनमें से किसी को घास नहीं डाली. जाहिर है, रामदेव को तो नाराज होना ही था.

बाबा रामदेव इन दिनों हरिद्वार में हैं. इससे पहले वे दिल्ली से विजयी यात्रा निकाल कर हरिद्वार पहुंचे थे. अनुमान लगाया जा रहा था कि मोदी के शपथग्रहण समारोह में वे ज़रुर शामिल होंगे लेकिन मोदी द्वारा उन्हें महत्व नहीं दिये जाने के बाद बाबा रामदेव ने खुद ही किनारा करना उचित समझा.

Tags: , , ,