बालीवुड का एक ही ‘आवारा’ राजकपूर

Saturday, October 25, 2014

A A

राजकपूर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड के रीमेक के दौर में रणधीर कपूर ने कहा कि आवारा फिल्म का रीमेक राजकपूर के बिना संभव नहीं है. पिछले कुछ समय से बावीलुड में रीमेक फिल्मों की धूम मची हुई है. जिसमें अमिताभ बच्चन की डॉन का रीमेक सबसे चर्चित रहा है. इसके अलावा एक ही फिल्म के कई संस्करण बनाये जा रहें हैं जिसमें कृष के कई संस्करण शामिल हैं. बालीवुड के इस दौर में भी आरके फिल्मस के रणधीर कपूर ने राजकपूर की प्रसिद्ध फिल्म आवारा का रीमेक बनाने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि पृथ्वीराज कपूर तथा राजकपूर के अभिनय को कोई दोहरा नहीं सकता. अपने समय में राजकपूर की फिल्म आवारा भारत के अलावा सोवियत रूस तक में लोकप्रिय थी. उस समय वहां के लोग भारत के दो ही नाम जानते थे पहले, राजकपूर दूसरा, इंदिरा गांधी का. रणधीर कपूर ने कहा लोग मुझसे आवारा का रीमेक बनाने के लिये कहते हैं परन्तु मैं राजकपूर की टीम कहां से लाऊं.

आरके बैनर के रणधीर कपूर का मानना है कि राजकपूर जैसे अभिनेता, शंकर जयकिशन जैसे संगीतकार तथा शैलेंद्र जैसा गीतकार आज के जमाने में कहा मिल पायेगा न ही कोई मुकेश के समान गाना गा पायेगा.

रणधीर कपूर ने कहा कि आरके फिल्मस अगले साल एक नई परियोजना पर काम करेगा. गौरतलब है कि कपूर परिवार ने बालीवुड को राजकपूर तथा रणधीर कपूर के दौर के बाद भी करिश्मा कपूर, करीना कपूर, रणबीर कपूर जैसे सितारे दिये हैं. इसके बाद भी रणधीर कपूर आवारा का रीमेक बनाने के पक्ष में नहीं है क्योंकि राजकपूर के समान शो मैन अब फिल्मी दुनिया में कहां रहें हैं. रणधीर कपूर के बातों का निष्कर्ष यह है कि फिल्मी दुनिया में एक ही आवारा हुआ है, राजकपूर.

Tags: , , , , , , , , , , , ,