एशेज़: ऑस्ट्रेलिया की लगातार चौथी जीत

Sunday, December 29, 2013

A A

ashes cricket series

मेलबर्न | एजेंसी: आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया. पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में मेजबान टीम ने 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने क्रिस रोजर्स (116) और शेन वॉटसन (नाबाद 83) की उम्दा पारियों की बदौलत दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

आस्ट्रेलिया ने अपने करियर का दूसरा शतक लगाने वाले रोजर्स और डेविड वार्नर (25) के विकेट गंवाकर 51.5 ओवरों मे जीत हासिल कर ली. कप्तान माइकल क्लार्क छह रनों पर नाबाद लौटे. क्लार्क ने अपनी इस पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरे किए.

वॉटसन की 90 गेंदों की नाबाद पारी में 11 चौके शामिल हैं जबकि रोजर्स ने 155 गेंदों पर 13 चौके लगाए. इंग्लैंड की ओर से मोंटी पनेसर और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की दूसरी पारी 179 रनों पर समेटने के बाद तीसरे दिन स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए 30 रन बना लिए थे. रोजर्स 18 और वार्नर 12 रनों पर नाबाद लौटे थे.

इस मैच में 8 विकेट लेने वाले आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. जानसन ने इस श्रृंखला में चार मैचों में अब तक 14.32 के आश्चर्यजनक औसत से 31 विकेट चटकाए हैं. जॉनसन को इस श्रृंखला में तीसरी बार मैन ऑफ द मैच खिताब मिला है.

Tags: , , ,