महाराष्ट्र के सीएम की गाड़ी पर पथराव

Wednesday, June 4, 2014

A A

गोपीनाथ मुंडे

मुंबई | संवाददाता: केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे के अंतिम संस्कार से लौटते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की गाड़ी पर पथराव की खबर है. चव्हाण जब मुंडे के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लेकर वापस लौट रहे थे तो उनकी गाड़ी पर कुछ लोगों ने पथराव किया. हालांकि चव्हाण को इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया.

भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे का पार्थिव शरीर बुधवार को बीड जिला स्थित उनके पैतृक गांव परली-वैजनाथ में पंचतत्व में विलीन हो गया. मुंडे की बड़ी बेटी और विधायक पंकजा मुंडे-पल्वे ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. मुंडे की सिर्फ तीन बेटियां हैं.

पंकजा द्वारा मुखाग्नि देना मराठवाड़ा क्षेत्र के लिए एक प्रतीकात्मक और सकारात्मक संदेश है जो अक्सर कन्या भ्रूण हत्या के लिए चर्चा में रहता है. मुंडे को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री , सभी राजनीतिक दलों के नेता, भाजपा कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौजूद थे. यहां मौजूद लोग ‘गोपीनाथ मुंडे अमर रहें’, ‘गोपीनाथ मुंडे कम बैक’ और ‘गोपीनाथ मुंडे जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे. महाराष्ट्र सरकार ने मुंडे के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है.

Tags: , , ,