राज्यसभा सीट बिकाऊ बताकर पलटे सांसद

Monday, July 29, 2013

A A

चौधरी बीरेंद्र सिंह

नई दिल्ली | एजेंसी: राज्यसभा सीट को बिकाऊ बताने वाले हरियाणा से राज्यसभा सदस्य और कांग्रेसी नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह मामले में बवाल मचने के बाद अपने बयान से पलट गए हैं. सिंह ने इससे पहले रविवार को राज्यसभा की एक सीट को 100 करोड़ रुपये में ‘बिकाऊ’ बताया था.

सोमवार को एक बयान जारी कर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की थी. उन्होंने कहा, “मैंने इस तरह का बयान नहीं दिया.”

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके सिंह ने रविवार को यमुनानगर कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि संसद के उच्च सदन की सदस्यता पाने के लिए कुछ लोग 100 करोड़ रुपये तक खर्च कर रहे हैं और वह ऐसे एक नहीं, बल्कि 20 लोगों को जानते हैं.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी मुलाकात राज्यसभा के एक ऐसे सदस्य से हुई, जिसने कहा कि राज्यसभा में पहुंचने के लिए उसके पास 100 करोड़ रुपये का बजट था. लेकिन उनका काम 80 करोड़ रुपये में ही हो गया और इस तरह उनके 20 करोड़ रुपए बच गए.

उन्होंने उस सांसद का नाम नहीं लेते हुए कहा, “जो लोग 100 करोड़ रुपये खर्च कर राज्यसभा में जाना चाहते हैं, क्या वे कभी इस गरीब देश के लिए सोचेंगे?”

सिंह ने यह भी कहा कि ऐसे लोग राज्यसभा में खुद को स्थापित करते हैं और उसके बाद वहां होने वाले ‘सौदों’ का हिस्सा बन जाते हैं. बीरेंद्र सिंह के इस बयान को लेकर सियासत में भारी बवाल मचा था और विपक्षी पार्टियों ने इसे कांग्रेस की संस्कृति बताया था.

Tags: , ,