एशिया कप हॉकी: भारत ने बांग्लादेश को रौंदा

Wednesday, August 28, 2013

A A

हॉकी

इपोह | एजेंसी: नौवें एशिया कप के सेमीफाइनल में पहले ही पहुँच चुकी भारतीय हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए बुधवार को सुल्तान अजलान शाह स्टेडियम में खेले गए अपने अंतिम ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 9-1 से हरा दिया. भारत की ओर से रुपिंदर पाल सिंह और वी. आर. रघुनाथ ने चार-चार गोल किए.

इस प्रतियोगिता में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है. गौरतलब है कि भारत सोमवार को दक्षिण कोरिया पर मिली 2-0 की जीत के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. भारत के खाते में अब नौ अंक हैं.

भारत की ओर से रुपिंदर ने पहले हाफ के तीसरे, 19वें और 27 वें मिनट में गोल किए और फिर 61वें मिनट में भी एक गोल दागा. मध्यांतर से पहले नितिन थिमैया और रघुनाथ ने भी एक-एक गोल किया. थिमैया ने 24वें और रघुनाथ ने 29वें मिनट में गोल किया. भारत मध्यांतर तक 5-1 से बढ़त ले चुका था.

भारत के खिलाफ एकमात्र गोल 34वें मिनट में हुआ. यह गोल मोहम्मद मामुनार ने किया. रघुनाथ ने दूसरे हाफ में 47वें, 52वें और 60वें मिनट में तीन और गोल किए. भारत ने ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. सेमीफाइनल में भारत का सामना शुक्रवार को मलेशिया के साथ होगा.

दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और कोरिया की टीमें भिड़ेंगी. भारत के लिए यह खिताब जीतना अनिवार्य है, क्योंकि इसी के माध्यम से वह विश्वकप-2014 के लिए क्वालीफाई कर सकता है.

Tags: , ,