पर्थ टेस्ट: मुश्किल में इंग्लैंड

Saturday, December 14, 2013

A A

ashes cricket series

पर्थ | एजेंसी: इंग्लिश क्रिकेट टीम ने कप्तान एलिस्टर कुक (72) की संघर्षपूर्ण पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 180 रनों पर चार अहम विकेट गंवा दिए हैं.

वाका मैदान पर चल रहे इस मैच में आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी मे 385 रन बनाए थे. ऐसे में इंग्लिश टीम अभी भी 205 रनों से पीछे चल रही है. दिन की समाप्ति तक इयान बेल नौ और बेन स्टोक्स 14 रनों पर नाबाद लौटे. इंग्लैंड ने कुक के अलावा माइकल कारबैरी (43), जोए रूट (3) और केविन पीटरसन (19) के विकेट गंवाए हैं. कारबैरी ने 76 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया.

कारबैरी और कुक ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े. पहला विकेट कारबैरी के रूप में गिरा जबकि रूट 90 के कुल योग पर आउट हुए. कप्तान कुक 153 गेंदों पर 10 चौके लगाने के बाद 136 के कुल योग पर पवेलियन लौटे. पीटरसन का विकेट 146 रनों पर गिरा.

आस्ट्रेलिया की ओर से रायन हैरिस, शेन वॉटसन, पीटर सिडल और नेथन लियोन ने एक-एक सफलता हासिल की है लेकिन स्थानीय गेंदबाज और इस श्रृंखला के हीरो मिशेल जानसन अब तक एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके हैं.

इससे पहले, आस्ट्रेलियाई पारी 385 रनों पर सिमटी. पहले दिन स्टम्पस तक स्टीवन स्मिथ 103 और जानसन 39 रनों पर नाबाद लौटे थे. जानसन अपने एक दिन पहले के स्कोर में एक भी रन का इजाफा नहीं कर सके जबकि स्मिथ 111 रनों के निजी योग पर आउट हुए.

सिडल ने 21 रनों का योगदान दिया जबकि हैरिस ने 12 रन बनाए. लियोन 17 रनों पर नाबाद लौटे. इस तरह आस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन तथा ग्रीम स्वान और जेम्स एंडरसन ने दो-दो विकेट लिए.

पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लिश टीम 0-2 से पीछे चल रही है.

Tags: , , ,